whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत हादसा या साजिश?

Ebrahim raisi death murder or conspiracy: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत के पीछे कई दावे किए जा रहे हैं। उनकी मौत हादसा है या साजिश इस पर बहस छिड़ गई है। वहीं, ईरान के पूर्व विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ खानसारी का आरोप है कि अमेरिका ने ईरान पर बैन लगा रखा है, जिसके चलते उनके पास अपनी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के पर्याप्त संसाधन नहीं है।
11:05 PM May 21, 2024 IST | Amit Kasana

Ebrahim raisi death murder or conspiracy:  ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत के पीछे कई दावे किए जा रहे हैं। उनकी मौत हादसा है या साजिश इस पर कई थ्योरी सामने आई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में पहला दावा है कि ईरानी राष्ट्रपति की हत्या ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई के बेटे मोजतबा ने करवाई है। ऐसा सुप्रीम लीडर के पद और ईरान की सत्ता पर काबिज होने के लिए किया गया है।

खामेनेई नहीं चाहते थे कि वंशवाद का संदेश जाए

दरअसल, खामेनेई के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर के पद की दौड़ में मोजतबा और रईसी आमने-सामने थे। ईरान मीडिया रिपोर्ट में दावे हैं कि इसी वजह से मोजतबा ने इस पूरे हादसे की साजिश रची है। बताया जा रहा है कि खामेनेई नहीं चाहते थे कि वंशवाद का संदेश जाए। खामेनेई चाहते थे कि रईसी सुप्रीम लीडर बनें, दोनों एक-दूसरे के काफी करीबी थे। बता दें कि ईरान में राष्ट्रपति आगे जाकर सुप्रीम लीडर बनता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो