खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत हादसा या साजिश?

Ebrahim raisi death murder or conspiracy: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत के पीछे कई दावे किए जा रहे हैं। उनकी मौत हादसा है या साजिश इस पर बहस छिड़ गई है। वहीं, ईरान के पूर्व विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ खानसारी का आरोप है कि अमेरिका ने ईरान पर बैन लगा रखा है, जिसके चलते उनके पास अपनी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के पर्याप्त संसाधन नहीं है।
11:05 PM May 21, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Ebrahim raisi death murder or conspiracy:  ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत के पीछे कई दावे किए जा रहे हैं। उनकी मौत हादसा है या साजिश इस पर कई थ्योरी सामने आई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में पहला दावा है कि ईरानी राष्ट्रपति की हत्या ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई के बेटे मोजतबा ने करवाई है। ऐसा सुप्रीम लीडर के पद और ईरान की सत्ता पर काबिज होने के लिए किया गया है।

Advertisement

खामेनेई नहीं चाहते थे कि वंशवाद का संदेश जाए

दरअसल, खामेनेई के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर के पद की दौड़ में मोजतबा और रईसी आमने-सामने थे। ईरान मीडिया रिपोर्ट में दावे हैं कि इसी वजह से मोजतबा ने इस पूरे हादसे की साजिश रची है। बताया जा रहा है कि खामेनेई नहीं चाहते थे कि वंशवाद का संदेश जाए। खामेनेई चाहते थे कि रईसी सुप्रीम लीडर बनें, दोनों एक-दूसरे के काफी करीबी थे। बता दें कि ईरान में राष्ट्रपति आगे जाकर सुप्रीम लीडर बनता है।

Advertisement
Tags :
Ebrahim RaisiiranIsrael
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement