whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इलायची के ये उपाय बदल सकते हैं आपकी किस्मत, जानें

Elaichi Ke Upay: अगर आपके जीवन में किसी भी तरह की परेशानी चल रही है, तो इलायची के कुछ उपाय करने से वह दूर हो सकती है। विवाहित जीवन को सुखी बनाने से लेकर काम में सफलता पाने तक के लिए आपको बस कुछ उपाय करने होंगे। पंडित सुरेश पांडेय से जानें।
06:54 PM Mar 31, 2024 IST | Prerna Joshi

Elaichi Ke Upay: इलायची न सिर्फ स्वाद बढ़ाती है बल्कि ज्योतिष शास्त्र में भी इसका काफी महत्व है। इससे जुड़े कुछ उपाय करने से आपको रोजमर्रा की दिक्कतों से छुटकारा मिल सकता है और इसके साथ-साथ सफलता भी पाई जा सकती है। पंडित सुरेश पांडेय के अनुसार, अगर आपकी कुंडली में बुध कमजोर है तो इलायची का सेवन करना चाहिए। कुल 6 इलायची हरे रूमाल में लपेटकर हमेशा अपने पास रखें। वहीं, अगर आपको किसी काम में सफलता चाहिए तो एक छोटी इलायची शिवलिंग पर चढ़ाकर ही काम पर जाएं।

विवाहित जीवन को सुखी बनाने में भी इलायची काम कर सकती है। अगर आप हर रोज एक कटोरी में इलायची और जल भरकर पूजा स्थान में रखें, ॐ कलीम कृष्णाय नमः मंत्र की एक माला हर रोज जपें, पूजा करने के बाद घर में जल छिड़कें और सुबह-शाम एक इलायची का सेवन करें, इससे निश्चित रूप से आपको बुद्ध संबंधी ग्रहों का शुभ फल मिलना शुरू हो सकता है।

यह भी पढ़ें- शीतला अष्टमी के दिन क्यों लगाया जाता है बासी भोजन का भोग? जानें महत्व और मान्यता

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो