whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भीषण गर्मी आंखों के लिए किस तरह खतरनाक? कैसे रखें ख्याल, जानें एक्सपर्ट की सलाह

Eye Care Tips During Summers: गर्मियों में आंखों की केयर बहुत जरूरी होती है, क्योंकि धूल-मिट्टी, धूप से आंखों की कई बीमारियां होती हैं। इसके अलावा जो लोग पहले से ही आंखों की बीमारी से ग्रस्त हैं, उनके लिए गर्मी और भी ज्यादा गंभीर हो सकती है। ऐसे में गर्मियों के दौरान कैसे रखें आंखों का ध्यान, आइए जानें डॉक्टर की सलाह।
10:25 AM Jun 02, 2024 IST | Deepti Sharma

Eye Care Tips During Summers: देश के कई भागों में गर्मी का असर देखा जा रहा है और कई जगहों पर हीट वेव  को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार, गर्मी के कारण न केवल स्किन और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सिस्टम पर प्रभाव कर सकता है, बल्कि आंखों की भी दिक्कत बढ़ती हैं।

ज्यादातर में गर्मी बढ़ने की वजह से यूवेइटिस, लाली, खुजली और आंखों में जलन, आंखों से पानी आना और कॉर्निया इरिटेशन जैसी समस्याएं होती हैं, लेकिन जो लोग पहले से ही आंखों की बीमारियों से पीड़ित हैं, वो इस दौरान कैसे अपनी आंखों का ध्यान रखें।

गर्मियों में आंखों में हीट वेब का असर काफी हो रहा है, ऐसे में जो लोग कैटरेक्ट और आंख की बीमारी से ग्रस्त हैं, उनको इस मौसम में खास ख्याल रखना की जरूरत है। आइए जान लेते हैं आई स्पेशलिस्ट सुनीता लूलिया से कि कैसे गर्मियों में आंखों की बीमारियों से पीड़ित रखें ध्यान...

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।   

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो