होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'2027 में यूपी से भाजपा का सफाया हो जाएगा', फैजाबाद के सांसद का बड़ा दावा

Why BJP Lost In Ayodhya: अयोध्या में चुनाव से ठीक पहले भव्य राम मंदिर बनवाने वाली भाजपा को चुनाव परिणाम आने के बाद यहां बड़ा झटका लगा था। अयोध्या, फैजाबाद संसदीय क्षेत्र में आता है और इस सीट से समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद ने जीत हासिल की है। उन्होंने कहा है कि 2027 में होने वाले यूपी के विधानसभा चुनाव में भाजपा का राज्य से पूरी तरह सफाया हो जाएगा।
06:05 PM Jun 12, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

उत्तर प्रदेश की फैजाबाद लोकसभा सीट से इस बार भाजपा को काफी उम्मीदें थीं। यहां अयोध्या में उसने राम मंदिर का निर्माण करवाया था जिसका इंतजार राम भक्त कितने ही साल से कर रहे थे। भाजपा तो भाजपा, सभी को विश्वास था कि यहां से भगवा दल ही जीतेगा। लेकिन, जब चुनाव परिणाम सामने आया तो स्थिति बदल चुकी थी। बाजी हाथ लगी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अवधेश प्रसाद के हाथ। कड़े मुकाबले में अवधेश प्रसाद को 50 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से जीत मिली। उनके सामने भाजपा ने लल्लू सिंह को उतारा था।

Advertisement

इस शानदार जीत को लेकर अवधेश प्रसाद ने कहा कि अयोध्या ने दिखा दिया है कि मंदिर के नाम पर राजनीति अब नहीं की जा सकती। यह चुनाव मैंने नहीं बल्कि अयोध्या के वोटर्स ने जीता है। मैं इस बात की पूरी कोशिश करूंगा कि उनकी उम्मीदों पर खरा उतर सकूं। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने भगवान नाम और अयोध्या के नाम पर सिर्फ राजनीति की है। हम लोग असली राम भक्त हैं। मेरे परिवार में सबके नाम के आगे राम लगा है। हमारी रग-रग में राम हैं। साथ ही उन्होंने दावा किया कि 2027 में भाजपा का सफाया हो जाएगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
AyodhyaFaizabad NewsLok Sabha Election Result 2024special-news
Advertisement
Advertisement