चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lok Sabha Election से पहले क्यों भारत में बैन हुए विदेशी नस्ल के कुत्ते? केंद्र ने उठाया बड़ा कदम

Foreign Dog Dreed Ban In India : देश में पिछले कुछ सालों में विदेशी नस्ल के कुत्तों के काटने की घटनाएं बढ़ी हैं, जिसमें कई लोगों की जान भी चली गई है। इस पर सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए विदेशी नस्ल के कुत्तों पर बैन लगा दिया है।
09:49 PM Mar 13, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Foreign Dog Dreed Ban In India : देश में पिछले कुछ सालों में विदेशी कुत्तों का आतंक बढ़ा है। विदेशी कुत्तों के काटने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। इसे लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने पिटबुल या विदेशी नस्ल के 23 कुत्तों को रखने और पालने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Advertisement

अगर भारत की बात करें तो अधिकांश घरों में विदेशी नस्ल के कुत्ते जैसे पिटबुल, रॉटविलर, टेरियर, वोल्फ डॉग, मास्टिफ्स पाए जाते हैं। सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाने के बाद अब देश में न तो कई व्यक्ति विदेशी नस्ल के कुत्तों को पाल पाएगा और न ही कोई बेच पाएगा। इसे लेकर पशुपालन मंत्रालय ने कहा कि अब विदेशी नस्ल के कुत्तों को बेचने का लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। साथ ही विदेशी नस्ल के कुत्तों की प्रजनन पर भी रोक लगाने की राय दी गई है। आइए वीडियो में देखते हैं कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सरकार ने विदेशी नस्ल के कुत्तों को क्यों बैन किया।

Advertisement
Tags :
Central Governmentghaziabad dog banModi government
Advertisement
Advertisement