whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दीपक तेल का जलाना चाहिए या घी का, शाम को जलाएं या रात में? क्या कहता है ज्योतिष

Deepak Astro Tips: घर में तेल का दीपक जलाना चाहिए या घी का? शाम में दीपक जलाना चाहिए या रात में? क्या आपको भी इन्हीं सवालों के जवाब नहीं मिल रहे हैं? अगर हां, तो चलिए जानते हैं इन्हीं सभी सवालों के जवाब पंडित सुरेश पांडेय से।
06:30 PM May 16, 2024 IST | Nidhi Jain

Deepak Astro Tips:  सनातन धर्म के लोगों के लिए पूजा-पाठ का जितना महत्व है। उतनी ही मान्यता उनसे जुड़े नियमों की भी है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, सही समय, सही विधि और सही दिशा में किए गए कार्यों का फल हमेशा शुभ ही मिलता है। इसी वजह से लोग कोशिश करते हैं, कि वो सभी मांगलिक कार्य शुभ मुहूर्त में ही करें।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में दीपक जलाते समय भी व्यक्ति को उसकी सही दिशा का ध्यान रखना चाहिए। देवी-देवताओं की पूजा करते समय या फिर किसी भी त्योहार पर दीपक जलाना शुभ माना जाता है। इससे कुंडली में ग्रह तो शांत होते ही हैं। साथ ही परिवार में खुशहाली बनी रहती है। अगर आप भी नियमित रूप से अपने घर में दीपक जलाते हैं, तो उससे जुड़े नियम और विधि के बारे में जानने के लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Astro Tips: 12 राशियों के लिए कौन-सा दिन शुभ, किस दिन रखना चाहिए व्रत?

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो