whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

तीसरा चरण: क्या Gujarat की Kheda सीट पर फंसेगा BJP का 'गेम'? क्षत्रिय आंदोलन डाल सकता है असर

Gujarat Lok Sabha Chunav 2024: गुजरात की 25 लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होना है। यहां की एक सीट है खेड़ा जहां पिछले चुनाव में तो भाजपा को जीत मिली थी लेकिन माना जा रहा है कि इस बार यहां भाजपा का गेम बिगड़ सकता है। वीडियो में समझिए इस सीट का समीकरण।
10:50 PM May 06, 2024 IST | Gaurav Pandey

Gujarat Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान मंगलवार 7 मई को होना है। इस चरण में कई हाईप्रोफाइल सीटों पर वोटिंग होगी। इनमें से एक गुजरात की खेड़ा लोकसभा सीट भी है। यहां से भाजपा के देवसिंह चौहान उम्मीदवार हैं तो कांग्रेस ने कालू सिंह डाबी को टिकट दिया है। इसके अलावा बसपा ने भाईलालभाई कालूभाई पांडव को प्रत्याशी बनाया है। पिछले चुनाव में यहां से भाजपा के देवसिंह चौहान ने ही जीत हासिल की थी लेकिन इस बार यहां भाजपा की राह मुश्किल दिख रही है।

2019 के लोकसभा चुनाव में देवसिंह चौहान ने 7 लाख 14 हजार 572 वोट हासिल किए थे। वहीं, दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के उम्मीदवार बिमल शाह को लेकर 3 लाख 47 हजार 427 वोट मिल पाए थे। इस तरह से देवसिंह चौहान ने यहां पर बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। लेकिन आशंका जताई जा रही है कि इस बार यहां भाजपा का खेल बिगड़ सकता है। इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है यहां चल रहा क्षत्रिय आंदोलन। क्षत्रिय समुदाय इस समय भाजपा का जमकर विरोध कर रहा है। वीडियो में समझिए इस सीट का पूरा गणित।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो