whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: क्यों आई 70000 करोड़ की कंपनी के बिकने की नौबत? जानिए हल्दीराम की खत्म हो रही कहानी का सच

Why Haldiram Brand Is Being Sold : हल्दीराम कंपनी के नाम से शायद ही कोई होगा जो वाकिफ नहीं होगा। अब चर्चा है कि यह कंपनी बिकने वाली है। 80 साल से ज्यादा समय तक भारत के स्नैक्स मार्केट पर राज करने वाली कंपनी में आखिर ऐसा क्या हुआ कि इसके बिकने की नौबत आ गई है, जानिए इस वीडियो स्टोरी में।
08:26 PM May 16, 2024 IST | Gaurav Pandey

Haldiram Acquisition : देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक हल्दीराम स्नैक्स फूड प्राइवेट लिमिटेड के बिकने की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल ब्लैकस्टोन ने हल्दीराम को खरीदने के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। रिपोर्ट्स के अनुसार हल्दीराम की वैल्युएशन 66,400 करोड़ रुपये से 70,500 करोड़ रुपये के बीच आंकी गई है। अगर यह सौदा हो जाता है तो यह देश की सबसे बड़ी इक्विटी डील होगी।

87 साल पुरानी हो चुकी हल्दीराम देश की सबसे बड़ी पैक्ड स्नैक्स बेचने वाली कंपनी है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब इसके बिकने की चर्चा उठी हो। इससे पहले भी टाटा और पेप्सिको जैसी कंपनियों ने इसे खरीदने के प्रयास किए थे लेकिन सौदा हो नहीं पाया था। इस कंपनी की शुरुआत गंगा बिशन अग्रवाल ने बीकानेर में साल 1937 में एक छोटी सी दुकान से की थी। वीडियो में जानिए इतना लंबा सफर तय कर चुकी इस कंपनी के बिकने की नौबत आखिर क्यों आई।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो