whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: हरियाणा की इन 5 हॉट सीटों पर कौन मारेगा बाजी? Congress-BJP-JJP में दिलचस्प मुकाबला

Haryana Vidhan Sabha Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया। हरियाणा की 5 ऐसी हॉट सीटें हैं, जहां दिग्गजों नेताओं के दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा।
08:04 PM Sep 09, 2024 IST | Deepak Pandey

Haryana Assembly Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई। राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जा रही है और पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया। हरियाणा की सबसे हॉट सीटें कौन-कौन सी हैं और वहां से कौन बाजी मारेगा? आइए वीडियो में जानते हैं सबकुछ।

कांग्रेस ने जैसे ही रेसलर विनेश फोगाट को जुलाना से टिकट दिया, वैसे ही ये सीट हॉट सीट बन गई। अब सबकी निगाहें जुलाना सीट पर टिकी हैं। हालांकि, बीजेपी ने अभीतक इस सीट से उम्मीदवार घोषित नहीं किया। हॉट सीट तोशाम से हरियाणा के पूर्व सीएम और दिवंगत नेता बंसीलाल के पोते और पोती के बीच टक्कर होगी। दुष्यंत चौटाला के गढ़ उचाना कलां सीट में कौन बाजी मारेगा? जहां कांग्रेस ने इस सीट से हिसार के पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह पर दांव लगाया तो वहीं भाजपा ने देवेंद्र अत्री को मैदान उतारा।

जेजेपी की ओर से पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला खुद उचाना कलां से चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए यह सीट हॉट सीट बन गई। वहीं, डबवाली सीट हरियाणा की महत्वपूर्व विधानसभा सीटों में से एक है, जहां 2000 से 2019 तक INLD का कब्जा रहा। वहीं, कांग्रेस ने साल 2019 में जीत दर्ज की। जहां पूर्व उपप्रधानमंत्री चौ. देवीलाल के पोते आदित्य चौटाला इनेलो के टिकट पर इस सीट से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं जेजेपी ने दुष्यंत चौटाला के भाई दिग्विजय चौटाला को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, गढ़ी सांपला किलोई सीट से कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को मैदान में उतारा है। दूसरी तरफ बीजेपी मंजू हुड्डा इस सीट से चुनाव लड़ रही हैं, जो नामी गैंगस्टर राजेश उर्फ सरकारी की पत्नी हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो