कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में किन 9 प्रत्याशियों के नाम? अब तक 41 सीटों पर उम्मीदवार घोषित

Haryana Election 2024 Congress Third List: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी थी। इसी के साथ कांग्रेस पार्टी 41 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। आइए देखते हैं इस फेहरिस्त में किस-किसके नाम शामिल हैं।

Haryana Election 2024 Congress Third List: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने बीते दिन उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी थी। इस लिस्ट में 9 प्रत्याशियों के नाम सामने आए थे। इसी के साथ कांग्रेस पार्टी 41 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। इससे पहले दो लिस्ट में कांग्रेस ने 32 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। इस लिस्ट में विनेश फोगाट समेत कई बड़े नाम शामिल हैं।

कांग्रेस की तीनों सूची में 29 फीसदी जाट, 22 फीसदी SC, 22 फीसदी OBC, 7 फीसदी मुस्लिम, 7 फीसदी ब्राह्मण और 9 प्रतिशत से ज्यादा पंजाबी शामिल हैं। बता दें कि हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं। इनमें से कांग्रेस ने 41 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। 49 सीटों पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। गौरतलब है कि 1 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने थे। मगर चुनाव आयोग ने मतदान की तारीख आगे बढ़ा दी। राज्य में अब 5 अक्टूबर को मतदान होंगे। इसके नतीजे 8 अक्टूबर को सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें- STF अफसर डीके शाही कौन? जिसने किया मंगेश यादव का एनकाउंटर; पत्नी के पद पर उठे सवाल

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :