whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: भोले 'बाबा' पर सब खामोश! क्या सैकड़ों मौतों पर हावी हो रही वोट बैंक की राजनीति?

Hathras Stampede Inside Story : बीते दिनों हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। मामले की जांच भी चल रही है लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि उस बाबा को क्लीन चिट मिल गई है जिसका यह सत्संग था। न तो सत्ता पक्ष बाबा के खिलाफ कुछ बोल रहा है और न ही विपक्ष। ऐसे में इस पूरे मामले में वोट बैंक की राजनीति का क्या गणित है, समझिए इस स्पेशल वीडियो रिपोर्ट में।
09:17 PM Jul 10, 2024 IST | Gaurav Pandey

उत्तर प्रदेश के हाथरस में बीते दिनों स्वयंभू भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में 123 लोगों की जान चली गई थी। यह मामला तब से ही सुर्खियों में बना हुआ है। मामले में एक्शन लिया जा रहा है लेकिन जिस बाबा का कार्यक्रम था उसे लेकर कोई कुछ नहीं बोल रहा है। बता दें कि इस बाबा को साकार विश्व हरि उर्फ भोले बाबा के नाम से जाना जाता है और उसका असली नाम सूरज पाल है। घटना में प्रशासन से लेकर आयोजकों तक सब पर सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन चमत्कारी बाबा को लेकर किसी के मुंह से बोल नहीं फूट रहे।

न तो इस घटना को लेकर दर्ज की गई एफआईआर में बाबा का नाम था और न ही कोई सीधे तौर पर बाबा को दोषी ठहरा रहा है। सत्ता पक्ष अपनी नाकामी की वजह से शांत हो यह तो समझ आता है लेकिन हर मुद्दे पर सरकार की आलोचना करने वाले विपक्षी नेता भी इस मुद्दे पर मौन साधे हुए हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या ऐसा वोट बैंक की राजनीति को देखते हुए किया जा रहा है? बता दें कि बाबा के जिस कार्यक्रम में मौत का तांडव मचा उसमें करीब ढाई लाख लोग मौजूद थे जबकि अनुमति केवल 80,000 लोगों की ली गई थी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो