चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पानी के लिए कुएं के अंदर उतरने को मजबूर हैं महिलाएं, देखें नासिक के जलसंकट का वीडियो

Nashik Water Crisis: महाराष्ट्र में बारिश देर से आने के कारण पानी की किल्लत बढ़ गई है, जिससे लोगों को पीने का साफ पानी तक नहीं मिल पा रहा है। हालात ऐसे हैं कि नलों के पानी सूखने से चोलमुख गांव में महिलाओं को अपनी जान जोखिम में डालकर कुओं में उतरकर पानी लाना पड़ता है। 
10:22 AM Jun 17, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Nashik Water Crisis: भीषण गर्मी की वजह से महाराष्ट्र के नासिक में पानी की दिक्कत के बीच पानी के बर्तन भरने के लिए गहरे कुएं में महिला उतर गई। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में एक महिला कुएं के अंदर से पानी इकट्ठा करती हुई दिख रही है। महिला कुएं के अंदर बैठकर पानी इकट्ठा करते हुए देखी जा सकती है, जबकि कुएं के बाहर से कुछ महिलाओं को अपने बर्तन अंदर फेंकते हुए देखा जा सकता है।

Advertisement

आपको बता दें, जो पानी भर रही है वो बिल्कुल भी साफ नहीं लग रहा है और कुआं भी एकदम खाली सा है। बस कुछ जगह पानी  भरा है। कुएं के अंदर बहुत कम मात्रा में पानी देखा जा सकता है। यह तब हुआ है जब देश के कई हिस्से राष्ट्रीय राजधानी सहित जल संकट का सामना करना पड़ रहा है।  महाराष्ट्र दो महीने से ज्यादा समय से पानी की कमी की समस्या से जूझ रहा है।

ऐसे में राज्य के ग्रामीणों के पास अपने रोजाना पानी इस्तेमाल को सीमित करने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं है। अपने सारे घर के कामों के लिए वे बर्तनों में पानी इकट्ठा कर रही हैं। महिलाओं को मजबूरन गहरे कुओं में उतर कर पानी भरना पड़ रहा है। आइए इसके बारे में ज्यादा जानकारी के ये वीडियो देखें..

ये भी पढ़ें-  60 की स्पीड से तूफान आएगा, भारी बारिश की चेतावनी; UP-बिहार में मानसून को लेकर IMD की ताजा भविष्यवाणी

Advertisement

Advertisement
Tags :
MaharastraNashikWater Crisis
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement