whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यूपी में कांग्रेस का आखिरी किला कैसे बचाएंगे राहुल गांधी? रायबरेली के लिए बनाया चक्रव्यूह

How Rahul Gandhi Save Rae Bareli Seat: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस बार उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इस सीट से कांग्रेस 16 बार जीत चुकी है और पिछले लोकसभा चुनाव में यूपी की एक मात्र इसी सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। ऐसे में राहुल गांधी के लिए इस सीट को बचाना एक बड़ी चुनौती होगी।
07:07 PM May 03, 2024 IST | Pooja Mishra

How Rahul Gandhi Save Rae Bareli Seat: कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है, शुक्रवार को उन्होंने इसके लिए अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है। मालूम हो कि यूपी की इस सीट से राहुल गांधी के दादा फिरोज शाह गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी भी सांसद रह चुकी हैं। वहीं साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने पूरे उत्तर प्रदेश में सिर्फ इसी सीट पर जीत हासिल की थी।

ऐसा माना जा रहा है कि इस बार लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के लिए रायबरेली की सीट को बचाना एक बड़ी चुनौती होगी। रायबरेली सीट का चुनावी इतिहास देखें तो यहां से 16 बार कांग्रेस को जीत हासिल हुई है और 3 बार किसी दूसरी पार्टियों ने जीत दर्ज की है। अब देखना ये होगा कि आखिर राहुल गांधी यूपी में कांग्रेस का आखिरी किला कैसे बचाएंगे?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो