whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: क्या ओवैसी का अभेद किला भेद पाएगी BJP? 4 दशक से है एकछत्र राज; देखें Video

Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद की 2 लोकसभा सीटों पर मतदान 13 जनवरी को होगा। पिछले लोकसभा चुनाव में हैदराबाद लोकसभा सीट से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने जीत हासिल की थी। वहीं, सिकंदराबाद लोकसभा सीट से भाजपा के गंगापुरम किशन रेड्डी को जीत मिली थी।
07:02 PM Apr 15, 2024 IST | Gaurav Pandey

Hyderabad Lok Sabha Election : अगली सरकार चुनने के लिए देश की जनता मतदान करने के लिए तैयार है। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा। इस चुनाव में हर बार की तरह इस बार भी अहम सीटों पर सबकी नजर लगी हुई है। ऐसी ही एक सीट के तेलंगाना की हैदराबाद लोकसभा। इस सीट को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का मजबूत गढ़ माना जाता है।

Advertisement

इस सीट पर 13 मई को मतदान होगा और परिणाम 4 जून को सामने आएगा। भाजपा ने ओवैसी के सामने माधवी लता को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि ओवैसी साल 2004 के बाद से 4 बार इस सीट से संसद जा चुके हैं। पिछले चुनाव में ओवैसी के सामने भाजपा से डॉ. भगवंत राव थे। ओवैसी के सामने उन्हें बुरी तरह से हार मिली थी। राव को 26.80 प्रतिशत वोट मिले थे वहीं, ओवैसी को मिलने वाले वोटों का आंकड़ा 58.95 प्रतिशत था।

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो