Video: ICC चेयरमैन जय शाह को कितनी मिलेगी सैलरी? क्या करेंगे काम

BCCI सचिव जय शाह को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का अगला अध्यक्ष चुना गया है। जय शाह एक दिसंबर को आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले की जगह ये पद संभालेंगे। जय शाह आईसीसी के सबसे कम उम्र में अध्यक्ष बनने वाले व्यक्ति बन गए हैं। 

BCCI के सचिव जय शाह को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का अगला अध्यक्ष चुना गया है। वो आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले की जगह 1 दिसंबर, 2024 को ये पद संभालेंगे। इस बीच क्रिकेट फैंस के मन में ये सवाल उठ रहे हैं कि जय शाह क्रिकेट के चीफ बनेंगे तो उन्हें कितनी सैलरी मिलेगी। क्या काम होगा और उनके पास कितनी ताकत होगी। इन सवालों का जवाब हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे।

ये भी पढ़ें:- विराट कोहली का डीपफेक वीडियो हुआ वायरल, शुभमन गिल की कर रहे आलोचना

जय शाह ने बतौर बीसीसीआई के सचिव के रूप में कई सराहनीय कार्य किए हैं। अब आईसीसी का अध्यक्ष बनने के बाद उनका कद काफी बढ़ गया है। जय शाह आईसीसी अध्यक्ष के रूप में क्रिकेट की नीतियां लागू करने और सदस्य देशों के साथ संबंधों को मजबूत करने की जिम्मेदारी निभाएंगे। वह अलग-अलग क्रिकेट बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। इसके साथ ही उनकी जिम्मेदारी होगी कि वह नए दर्शकों के बीच क्रिकेट को लेकर जाएं। इन जिम्मेदारियों को निभाने के बावजूद उन्हें आईसीसी की ओर से कोई भी सैलरी नहीं मिलेगी। वीडियो में देखिए, जय शाह को सैलरी क्यों नहीं मिलेगी?

ये भी पढ़ें:- ICC चेयरमैन बनने के बाद इन 3 बड़ी चुनौतियों से कैसे पार पाएंगे जय शाह? गंभीर हैं मुद्दे

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, टेस्ट में झटके थे 166 विकेट

ये भी पढ़ें:- PAK vs BAN पहले मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान की टीम में बड़ा बदलाव, इन दिग्गजों की हुई एंट्री

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :