खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: Champions Trophy 2025 पर बन गई बात! क्या सीक्रेट मीटिंग में निकल आया समाधान?

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। जिसके बाद अब टीम इंडिया भी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेलते हुए दिखाई देगी। पीसीबी ने आईसीसी की ये शर्त मान ली है।
12:21 PM Jul 25, 2024 IST | Vishal Pundir
Advertisement

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी इस बार पाकिस्तान के हाथों में हैं। लेकिन जबसे भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने से मना किया है। तबसे पाकिस्तान बौखलाया हुआ दिख रहा है। पाकिस्तान किसी भी हालत में चाहता है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए उनके देश आए। इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी से भी बातचीत कर चुका है। इतना ही पाकिस्तान की तरफ से तो ये भी कहा जा चुका है कि आईसीसी भी बिना बीसीसीआई के कोई फैसला नहीं लेगी। वहीं इसको लेकर बीते कुछ दिनों पहले आईसीसी ने श्रीलंका में एक मीटिंग भी की थी।

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक मीटिंग में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी भी पहुंचे थे। अब रिपोर्ट सामने आ रही है कि आईसीसी ने इसका समाधान निकाल लिया है। जिसके बाद पीसीबी भी खुश है। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारतीय टीम के खेलने को लेकर आईसीसी और बीसीसीआई के बीच बातचीत भी हो चुकी है। श्रीलंका में आईसीसी के अधिकारियों ने बीसीसीआई सचिव जय शाह से भी बातचीत की और उनसे पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने को लेकर राय जानी।

सूत्रों के मुताबिक जय शाह ने आईसीसी को बताया कि इस मामले पर आखिरी फैसला भारत सरकार का ही होगा। इसके बाद आईसीसी ने पीसीसी अध्यक्ष से अकेले में बातचीत की और उनको बीसीसीआई का फैसला बताया। जिसके बाद आईसीसी ने पीसीबी से हाइब्रिड मॉडल को लेकर राय जानी।

अब पीसीबी ने हाइब्रिड मॉडल के लिए हां कर दी है। लेकिन इसको लेकर उन्होंने मुआवजे की मांग भी की है। जिसके बाद चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पीसीबी को 4.60 लाख डॉलर का बजट मिल गया है। अब एशिया कप 2023 की तरह चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भी हाइब्रिड मॉडल देखने को मिलने वाला है। यानी अब टीम इंडिया अपने मैच पाकिस्तान में नहीं बल्कि दूसरे देश में होंगे।

Advertisement

वीडियो में देखें पूरी जानकारी...

Advertisement
Tags :
ICC Champions Trophy
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement