whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: कब आएगा ICC Champions Trophy का फाइनल शेड्यूल, कहां होगा भारत-पाकिस्तान का मैच? देखें अपडेट

ICC Champions Trophy 2025 का आयोजन फरवरी-2025 में पाकिस्तान में प्रस्तावित है। इस टूर्नामेंट का ड्राफ्ट तैयार करके पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को भेज दिया है लेकिन अब तक आईसीसी ने इस टूर्नामेंट को लेकर कोई भी घोषणा नहीं की है।
04:48 PM Jul 25, 2024 IST | mashahid abbas

ICC Champions Trophy 2025 का आयोजन फरवरी-2025 में पाकिस्तान में होना है। इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 19 फरवरी से 9 मार्च तक की तारीख का ड्राफ्ट तैयार करके आईसीसी को भेजा है। अब आईसीसी इस टूर्नामेंट का आधिकारिक शेड्यूल जारी करेगा। फिलहाल आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर किसी भी तरह का कोई ऐलान नहीं किया है। दूसरी ओर इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा करेगी ये भी तय नहीं है। इस बीच हम इस रिपोर्ट में समझते हैं कि आखिर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए फाइनल शेड्यूल कब तक जारी कर सकता है।

चैंपियंस ट्रॉफी पर ICC  ने की BCCI से बात

एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि श्रीलंका में हुई ICC की वार्षिक बैठक में ICC ने चैंपियंस ट्रॉफी के संदर्भ में बीसीसीआई से बातचीत की है। इस बातचीत में आईसीसी ने भारत से उसका रुख जानने की कोशिश की थी। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि आईसीसी ने हाइब्रिड मॉडल पर मैच को लेकर बीसीसीआई से चर्चा की है। अब आईसीसी अमीरात क्रिकेट बोर्ड से इस संदर्भ में बातचीत कर सकता है कि अगर भारत इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाता है तो भारत के सभी मैच दुबई या UAE में कराए जा सकते हैं।

कब तक हो सकता है फैसला 

आईसीसी इस संदर्भ में अगस्त में अमीरात क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ बैठक कर सकता है। कहा जा रहा है कि इसी बैठक में टूर्नामेंट के बजट पर भी अंतिम मुहर लग सकती है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत के 3 मैच को लेकर बजट का निर्धारण किया जा सकता है। इस बैठक के बाद ही आईसीसी की ओर से चैंपियंस ट्रॉफी-2025 का फाइनल शेड्यूल जारी किया जा सकता है। आईसीसी अगर ऐसा करने में कामयाब रहा तो भारत-पाकिस्तान के बीच मैच दुबई में खेला जा सकता है।

ये भी पढ़ें:- Paris Olympic में भारत के मुकाबले आज से, जानें किस खेल में लगेगा दांव और कहां देख सकेंगे मैच

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका को लगा दूसरा बड़ा झटका, टी20 सीरीज से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी

ये भी पढ़ें:- ओमान के इस गेंदबाज ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली, बुमराह और शाहीन आफरीदी को भी पछाड़ा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो