whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: हमेशा के लिए बदल जाएगा टेस्ट क्रिकेट! ICC ने बनाया ये 'मास्टरप्लान'; BCCI ने भी किया समर्थन

ICC Test Cricket: टेस्ट क्रिकेट की कम होती लोकप्रियता की वजह से आईसीसी काफी ज्यादा चिंतित है। इसको लेकर अब आईसीसी ने एक बड़ा प्लान बनाया है। बीसीसीआई और ECB ने भी आईसीसी के इस प्लान का समर्थन किया है।
10:00 PM Aug 23, 2024 IST | Ashutosh Singh

ICC Test Cricket: टी20 टूर्नामेंट के बढ़ती हुई लोकप्रियता की वजह से टेस्ट क्रिकेट का क्रेज कम हुआ है। एक रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए 125 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रहा है। इस फंड से खिलाड़ियों को सैलरी दी जाएगी। इसके अलावा टीमों के अन्य खर्च भी देखे जाएंगे। बीसीसीआई भी आईसीसी की मदद के लिए आगे आया है। आईपीएल और अन्य क्रिकेट लीग की वजह से टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता कम हो रही है।

'द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि आईसीसी के सामने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह प्रस्ताव रखा है कि टेस्ट क्रिकेट के लिए अलग से फंड जुटाया जाए। बीसीसीआई के सचिव जय शाह और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी इसका समर्थन किया है। बता दें कि इस फंड से खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाई जाएगी। बता दें कि भारत सहित कई बड़े देशों के खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट की जगह टी20 क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। वेस्टइंडीज के ज्यादातर खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट की जगह लीग क्रिकेट पर ध्यान दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: एनर्जी ड्रिंक ने ले ली MMA फाइटर की जान! ट्रेनिंग के दौरान अचानक गिरा, 10 दिन कोमा में रहा

ये भी पढ़ें: ENG vs SL: इंग्लैंड के विकेटकीपर जेमी स्मिथ ने रचा इतिहास, तोड़ डाला 94 साल पुराना रिकॉर्ड

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो