Advertisement

Video: श्रीलंका में क्यों सीरीज हार गई टीम इंडिया, सामने आई बड़ी वजह

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच हाल ही में टी20 और वनडे मैचों की क्रिकेट सीरीज खेली गई। टीम इंडिया ने टी20 क्रिकेट सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया लेकिन वनडे सीरीज में टीम इंडिया 2-0 के अंतर से हार गई थी। टीम इंडिया के सीरीज हारने पर अंपायर की एक गलती ने भी बड़ी भूमिका निभाई है। 

IND vs SL ODI Cricket Series: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में श्रीलंका का दौरा किया था। इस दौरे पर टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज खेली थी। टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 3-0 से शानदार जीत हासिल की थी। जबकि, वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने शर्मनाक प्रदर्शन किया था। वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने 27 साल के बाद श्रीलंका में कोई सीरीज गंवाया था। अब वनडे सीरीज की रिपोर्ट तैयार की गई है, जिसमें एक बड़ा खुलासा हुआ है।

दरअसल भारत और श्रीलंका के बीच 2 से 7 अगस्त तक 3 मैचों की ये सीरीज खेली गई थी। सीरीज का पहला मैच दोनों टीमों के बीच ड्रॉ हो गया था। इस मैच के ड्रॉ हो जाने के बाद नियमों के मुताबिक दोनों टीमों को सुपर ओवर खेलना था, लेकिन अंपायरों ने सुपर ओवर नहीं कराने का फैसला लिया था। अब अंपायरों ने अपनी गलती मानी है। अंपायरों का कहना है कि उनसे नियम को समझने में थोड़ी चूक हो गई, जिससे वह सुपर ओवर मैच नहीं करा सके। इस मैच में फील्ड अंपायर की जिम्मेदारी जोएल विल्सन और रवींद्र विमलासिरी ने निभाई थी। जबकि रंजन मदुगले मैच रेफरी, पॉल रायफल टीवी अंपायर और रुचिरा पल्लीयागुरुगे चौथे अंपायर की भूमिका में थे।

क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक इन अंपायरों ने अपनी गलती मानी है। ये अंपायर आईसीसी का नियम नहीं समझ पाए और इसी चूक की वजह से वह मैच के बाद सुपर ओवर नहीं करा सके। इस मैच में सुपर ओवर होना चाहिए था। सुपर ओवर के क्या मानक हैं और इसको लेकर आईसीसी का क्या नियम है, इसे जानने के लिए पूरा वीडियो देखें। 

ये भी पढ़ें:- आजाद होने के बाद टीम इंडिया ने कब खेला था पहला वनडे मैच? देखें कैसा रहा था प्रदर्शन

ये भी पढ़ें;- Independence Day 2024: जब दो दिनों तक चला वनडे मैच, 15 अगस्त को निकला नतीजा

Open in App
Tags :