whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SL: श्रीलंका के तीन खिलाड़ी बाहर, प्लेइंग इलेवन पर फंसा पेंच

IND vs SL Sri Lanka 3 Players Ruled Out: श्रीलंका के तीन खिलाड़ी चोट के चलते बाहर हो गए हैं। इससे टीम के सामने समस्या खड़ी हुई।
06:40 PM Jul 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma

IND vs SL Sri Lanka 3 Players Ruled Out: भारत-श्रीलंका के बीच शनिवार से टी-20 सीरीज शुरू हो चुकी है। इस सीरीज के सभी मैच श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। हालांकि सीरीज के आगाज से पहले ही श्रीलंका को एक के बाद एक तीन झटके लग चुके हैं। इससे श्रीलंका के सामने हर मैच की प्लेइंग इलेवन को बड़ी समस्या शुरू हो गई है। श्रीलंका को तेज गेंदबाजी विकल्प के लिए माथापच्ची करनी पड़ रही है।

दुष्मंथा चमीरा, नुवान तुषारा और बिनुरा फर्नांडो बाहर

बता दें कि सबसे पहले श्रीलंका को दुष्मंथा चमीरा के तौर पर बड़ा झटका लगा। इसके बाद नुवान तुषारा और फिर बिनुरा फर्नांडो के तौर पर झटके लगे। हालांकि इनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान हो चुका है। नुवान तुषारा के रिप्लेसमेंट के तौर पर दिलशान मदुशंका को शामिल किया गया। जबकि चमीरा की जगह असिथा फर्नांडो को शामिल किया गया है। वहीं रमेश मेंडिस ने बिनुरा फर्नांडो के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: पल्लेकेले की पिच पर कितने बन सकते हैं रन? जानें क्या है एवरेज स्कोर

कई मायनों में खास है ये सीरीज 

गौरतलब है कि टी-20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा के टी-20 से संन्यास के बाद टीम इंडिया के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव बनाए गए हैं। वहीं श्रीलंका की कप्तानी चेरिथ असलांका कर रहे हैं। गौतम गंभीर हेड कोच के रूप में टीम इंडिया के साथ पहली बार नजर आ रहे हैं। वहीं श्रीलंका के अंतरिम हेड कोच सनथ जयसूर्या को बनाया गया है। ऐसे में ये सीरीज कई मायनों में खास बन गई है।

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: फ्री में इस ट्रिक से देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच, यहां जानें पूरी डिटेल

रियान पराग ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बनाई जगह 

पहले टी-20 की बात करें तो चेरिथ असलांका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। युवा खिलाड़ी चामिंडु विक्रमसिंघे को इंटरनेशनल डेब्यू के लिए इंतजार करना होगा। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में असम और राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर रियान पराग को जगह दी गई।

ये भी पढ़ें: एक गेंद पर 2 व‍िकेट, क्र‍िकेट में क्‍या ऐसा संभव है?

ये भी पढ़ें: ‘हाय रे किस्मत’ पहले ही मैच में मिली बदनामी, तोड़ा क्रिकेट में 90 साल पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें: मैदान पर हार्दिक ने पकड़ी सूर्यकुमार यादव की गर्दन, सामने आया गौतम गंभीर का रिएक्शन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो