whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

KKR vs SRH: फाइनल में इन 4 खिलाड़ियों के दम पर जीता कोलकाता, हैदराबाद को टेकने पड़े घुटने

IPL 2024 Final KKR vs SRH: कोलकाता नाइट राइडर्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत मिली है। केकेआर ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर आईपीएल की तीसरी ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। चलिए आपको बताते हैं कोलकाता के किन 4 खिलाड़ियों ने फाइनल की ट्रॉफी दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई है।
07:12 AM May 27, 2024 IST | Abhinav Raj

IPL 2024 Final KKR vs SRH: आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। कोलकाता ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। केकेआर ने आईपीएल की तीसरी ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। इससे पहले केकेआर ने आईपीएल 2012 और आईपीएल 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में ट्रॉफी अपने नाम की थी। अब केकेआर ने फाइनल में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में हैदराबाद को हराकर आईपीएल 2024 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। वैसे तो कोलकाता के कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सहयोग किया, लेकिन मुख्य तौर पर 4 ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने उसे जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। चलिए बताते हैं कौन हैं ये 4 खिलाड़ी।


ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ट्रॉफी से लिपट गए रिंकू सिंह, फाइनल जीतकर बोलने लगे इंग्लिश, देखें वीडियो

113 के स्कोर पर ढेर हुआ हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद ने जब टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, तो ऐसा लगा कि जरूर पैट के पास खास रणनीति है, तभी उन्होंने पहले बल्लेबाजी चुनी है। लेकिन जब पैट की टीम बल्लेबाजी करने उतरी, तो पूरी तरह फ्लॉप रही। हैदराबाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 113 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई। हैदराबाद की ओर से सबसे अधिक कप्तान पैट कमिंस ने 24 रन बनाए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने आसानी से मैच को अपने नाम कर लिया। चलिए आपको बताते हैं कोलकाता को किन 4 खिलाड़ियों ने जिताया है।

इस वीडियो में देखें कौन हैं ये 4 खिलाड़ी...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो