whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: कहीं हिजबुल्लाह को कम आंकने की भूल तो नहीं कर रहा इजराइल, जानें Hezbollah कितना ताकतवर

Israel Hezbollah War : इजराइल और हमास के बीच अभी जंग थमी नहीं थी कि इस बीच हिजबुल्लाह ने हमला कर दिया। इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव बढ़ गया और दोनों एक दूसरे के दुश्मन बन गए।
09:55 PM Aug 26, 2024 IST | Deepak Pandey

Israel Hezbollah Attack : हमास के साथ अभी युद्ध थमा नहीं था कि इस बीच इजराइल और लेबनानी के हिजबुल्लाह आमने-सामने आ गए। हिजबुल्लाह ने 25 अगस्त को इजराइल पर हमला बोल दिया और सैकड़ों ड्रोन एवं रॉकेट दागे। इस पर इजराइल ने भी पटलवार किया और लेबनान पर 100 जेट विमानों से अटैक किया। अब बड़ा सवाल उठता है कि कहीं इजराइल हिजबुल्लाह को कम समझने की भूल तो नहीं कर रहा। वीडियो में देखें पूरी स्टोरी।

इजराइल और हिजबुल्लाह ने एक दूसरे पर रॉकेट और मिसाइलें दागीं। इजराइल के सामने हिजबुल्लाह कितना ताकतवर है। हिजबुल्लाह दुनिया में सबसे घातक हथियारों से लैस गैर सरकारी संगठन है। उनके पास सबसे सटीक हमला करने वाले रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन हैं। ऐसा माना जाता है कि हिजबुल्लाह के पास दुनिया के सबसे भारी हथियार हैं। उनके पास 107 से 122 किलोमीटर की दूरी तक हमला करने वाला कत्युशा रॉकेट हैं। 75 किलोमीटर की दूरी तक हमला करने वाले फज्र-5 रॉकेट, 250 से 300 किमी तक हमला करने में सक्षम फतेह-110 मिसाइलें और 300 से 350 किमी दूरी तक निशाना साधने वाली सक्षम स्कड मिसाइलें हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो