whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Video: लेबनान के साथ आ गए 2 बड़े देश, नए प्लान ने नेतन्याहू को चौंकाया; अब क्या करेगा इजराइल?

इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच चल रही लड़ाई में जल्द ही बड़ा मोड़ दिख सकता है। अभी तक भारी पड़ता दिख रहा इजराइल लेबनान के नए प्लान से मुश्किल में पड़ गया है। दरअसल, दुनिया की 2 बड़ी शक्तियां लेबनान के सपोर्ट में आ गई हैं।
09:55 PM Sep 25, 2024 IST | Gaurav Pandey

Israel Hezbollah War : इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच जंग रोज ही पहले से ज्यादा गंभीर होती जा रही है। हिजबुल्लाह ने बुधवार को इजराइल पर दर्जनों रॉकेट बरसाए। लेबनान की सीमा पर हो रही इस जंग में अब तक कम से कम 560 लोगों की मौत होने की खबर है। इजराइल का कहना है कि मंगलवार को उसने अपनी बमबारी में हिजबुल्लाह के एक टॉप कमांडर को मार गिराया था। इसे लेकर विभिन्न देशों ने लेबनान में मौजूद अपने नागरिकों को वहां से निकालने के लिए काम शुरू कर दिया है।

Advertisement

अभी तक इस जंग में इजराइल हिजबुल्लाह पर भारी पड़ता नजर आया है। लेकिन, जल्द ही यह स्थिति बदल सकती है। दरअसल, 2 बड़े देश लेबनान के सपोर्ट में आ गए हैं। इनमें से एक देश अमेरिका है तो दूसरा फ्रांस। रिपोर्ट्स के अनुसार इससे इजराइल के मुश्किलें बढ़ सकती हैं। यह भी कहा जा रहा है कि इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को चौंकाने का काम किया है। हालांकि, परिणाम क्या होगा यह तो समय ही बताएगा, लेकिन मौजूदा समीकरण समझने के लिए देखिए यह स्पेशल वीडियो रिपोर्ट।

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो