whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Video : इजराइल और ईरान में कौन भारत का ज्यादा खास? किसके साथ खड़े हैं पीएम मोदी?

Israel Iran War: इजराइल और ईरान के बीच चल रही लड़ाई ने पश्चिमी एशिया में सुरक्षा हालात को लेकर नई चिंता खड़ी कर दी है। इस जंग को लेकर दुनिया दो हिस्सों में बंट गई है। लेकिन, भारत के लिए बड़ा सवाल यह है कि वह किसके साथ है।
08:07 PM Oct 02, 2024 IST | Gaurav Pandey

India On Israel Iran War : इजराइल और ईरान के बीच तनाव बेहद गंभीर स्थिति में पहुंच चुका है। इजराइल की एयरस्ट्राइक में हिजबुल्ला के मुखिया हसन नसरुल्लाह की मौत के बाद माना जा रहा था कि ईरान इसका बदला लेगा और हुआ भी ऐसा ही। मंगलवार की रात ईरान ने इजराइल पर एक के बाद एक मिसाइलों से हमला कर दिया। इन सब से पश्चिमी एशिया में हालात बेहद गंभीर हो गए हैं। इसका असर अंतरराष्ट्रीय कारोबार पर भी पड़ रहा है और पश्चिमी एशिया में सुरक्षा की स्थिति पर भी।

Advertisement

इस बीच भारत सरकार ने ईरान में रह रहे अपने नागरिकों के लिए एडवायजरी जारी कर दी है। सरकार ने भारतीयों से अपील की है कि वह सतर्क रहें और तेहरान में स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क बनाए रखें। वहीं, भारत सरकार ने दोनों देशों से अपील की है कि समस्या का समाधान निकालने के लिए बातचीत और डिप्लोमेसी से बेहतर कोई और रास्ता नहीं है। लेकिन, बड़ा सवाल यह है कि अगर चुनने की बात की जाए तो भारत किसके ज्यादा करीब है? इस खास वीडियो रिपोर्ट में जानिए इसी का जवाब।

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो