whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jammu Kashmir Election: कांग्रेस के घोषणा पत्र में 370 कहां? INC ने वादों से पलटा चुनाव

Congress Released Manifesto for Jammu Kashmir: कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया। घोषणा पत्र में पार्टी ने युवाओं, किसानों और महिलाओं से कई बड़े वादे किए हैं। आइये जानते हैं कांग्रेस के घोषणा पत्र में धारा 370 को लेकर क्या वादा किया गया है?
02:33 PM Sep 17, 2024 IST | Rakesh Choudhary

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस घोषणा पत्र को हाथ बदलेगा हालात नाम दिया गया है। कांग्रेस ने अपने मैनिफेस्टो में युवाओं और महिलाओं को साधने की कोशिश की है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को पुनः राज्य का दर्जा दिलाए जाने की बात कही है। पार्टी ने भूमिहीन किसानों को हर साल 4 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही युवाओं को एक साल तक हर महीने 3500 रुपये का बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया गया है। प्रत्येक परिवार को मिलने वाला 5 किलो राशन को बढ़ाकर 11 किलो किया जाएगा। इसके अलावा सरकारी विभागों में खाली 1 लाख पदों को भरने के लिए सरकार 30 दिन के भीतर नौकरी कैलेंडर बनाएगी।

Advertisement

हालांकि इस घोषणा पत्र में धारा 370 का कहीं पर भी जिक्र नहीं था। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या कांग्रेस अब इस मुद्दे को भुला चुकी है। चुनाव में जम्मू-कश्मीर की रीजनल पार्टियां इस मुद्दे पर चुनाव लड़ रही हैं। स्वयं कांग्रेस की सहयोगी नेशनल काॅन्फ्रेंस धारा 370 हटाए जाने को लेकर केंद्र और बीजेपी पर निशाना साध रही है, लेकिन कांग्रेस के घोषणा पत्र में धारा 370 का जिक्र नहीं होना हैरानी भरा है। आइये वीडियो के जरिए जानते हैं कांग्रेस के घोषणा पत्र की बड़ी बातें।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो