whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

The Inside Story: कौन जीत रहा है जम्मू-कश्मीर, चुनाव के दूसरे चरण में क्या होगा? देखिए स्पेशल रिपोर्ट

Second Phase Of Jammu Kashmir Election : जम्मू-कश्मीर में कल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान है। उससे पहले न्यूज24 के खास प्रोग्राम 'द इनसाइड स्टोरी' में समझिए इस केंद्र शासित प्रदेश में चुनावी हवा किस ओर बह रही है।
10:03 PM Sep 24, 2024 IST | Gaurav Pandey

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान को लेकर बिसातें बिछ चुकी हैं। कल यानी 25 सितंबर को यहां की 26 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। इस चरण में पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला समेत कई हाई प्रोफाइल नेताओं की किस्मत का फैसला होगा। उल्लेखनीय है कि दूसरे चरण में कुल 25.78 लोग मतदान करने के पात्र होंगे जिनमें 13.13 लाख पुरुष, 12.56 लाख महिलाएं और 53 थर्ड जेंडर के हैं।

Advertisement

दूसरे चरण में कुल 239 प्रत्याशी ताल ठोकने रहे हैं जिनमें 233 पुरुष हैं और महिला उम्मीदवारों की संख्या सिर्फ 6 है। इस बीच बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि आखिर जम्मू-कश्मीर का चुनाव कौन जीत रहा है, दूसरे चरण में क्या होने वाला है? बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनावों का आयोजन हो रहा है। यहां इस बार कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने गठबंधन किया है। जीत का दावा सब कर रहे हैं लेकिन होगा क्या यह समझिए इस स्पेशल वीडियो रिपोर्ट में।

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो