Video: विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का बड़ा कदम... पहुंचे जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में तीन फेज में चुनाव होने हैं। यहां पहले फेज का चुनाव 18 सितंबर को होगा, जिसमें 24 विधानसभा सीटों पर मतदान है।

Jammu-Kashmir Assembly Elections 2024: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं। यहां वे पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी नेता उमर अब्दुल्ला से मुलाकात करेंगे। बता दें चुनाव आयोग द्वारा जम्मू-कश्मीर में विधानसभ चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद ये राहुल गांधी का यहां पहला दौरा है।

राजनीतिक गलियारों में इस दौरे से कई अटकलें लगाई जा रही हैं। बता दें दोनों कांग्रेस नेता 22 अगस्त को श्रीनगर में ही रहेंगे और स्थानीय नेताओं से मुलाकात के बाद देर शाम कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राहुल गांधी विधानसभा चुनाव में विरोधी पार्टियों को बीजेपी के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में एकजुट करेंगे। वहीं, इंडिया गठबंधन की पार्टियों के साथ राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधन और रणनीति पर चर्चा होगी।

बता दें जम्मू-कश्मीर में तीन फेज में चुनाव होने हैं। पहले फेज का चुनाव 18 सितंबर को होगा, जिसमें कश्मीर घाटी की 16 और जम्मू की 8 विधानसभा सीटों पर मतदान है। 20 अगस्त को इन 24 सीटों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

 

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :