whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kaalchakra: कन्या पूजन के दौरान न करें ये 10 गलतियां, पंडित सुरेश पांडेय से जानें नियम

Kaalchakra News24 Today: धार्मिक मान्यता के अनुसार, नवरात्रि के दौरान कन्या पूजन करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है। इसके अलावा परिवार वालों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। आइए जानते हैं आपकी उन गलतियों के बारे में, जो अगर आप कन्या पूजन के दौरान करते हैं, तो आपको पुण्य की जगह पाप भी लग सकता है।
02:01 PM Apr 15, 2024 IST | Nidhi Jain

Kaalchakra News24 Today: पंडित सुरेश पांडेय

नवरात्रि में कन्या पूजन का विशेष महत्व है। नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की जाती है। वहीं नवरात्रि के 8वें दिन अष्टमी तिथि पर देवी महागौरी और नवमी तिथि पर देवी सिद्धिदात्री की उपासना की जाती है। साथ ही कुछ लोग व्रत भी रखते हैं। हिंदू पंचांग के अनुसार, इस साल अष्टमी तिथि कल यानी 16 अप्रैल और नवमी तिथि 17 अप्रैल को है। इस दिन कुछ लोग अपने घर में कन्या पूजन भी करते हैं। माना जाता है कि जो लोग कन्या पूजन करते हैं, उनसे मां दुर्गा प्रसन्न रहती हैं। इसके अलावा उनके घर-परिवार में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है। लेकिन कन्या पूजन के दौरान कई बातों का ध्यान रखना चाहिए, नहीं तो व्यक्ति को पाप भी लग सकता है।

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको कन्या पूजन से जुड़े नियम और विधि के बारे में बताएंगे। अगर आप भी कन्या पूजन करते हैं और चाहते हैं कि पूजा के दौरान आपसे कोई गलती न हो, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: हर मनोकामना हो सकती है पूरी, पंडित सुरेश पांडेय से जानें उस एक उपाय के बारे में

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो