whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kaalchakra: 12 राशियों के लिए कौन-सी एकादशी शुभ और कौन से महाउपाय? जानें पंडित सुरेश पांडेय से

Kaalchakra News24 Today: धार्मिक मान्यता के अनुसार, प्रत्येक एकादशी के दिन व्रत रखना और कुछ उपाय करना शुभ होता है। इससे कुंडली में ग्रह और नक्षत्र की स्थिति शांत होती है, जिससे जीवन में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है। आइए जानते हैं कौन-सी एकादशी के दिन कौन-कौन से उपाय करने फलदायी होते हैं।  
11:38 AM Jun 14, 2024 IST | Nidhi Jain

पंडित सुरेश पांडेय (Kaalchakra News24 Today): सनातन धर्म के लोगों के लिए प्रत्येक एकादशी का अपना अलग महत्व है। एक साल में कुल 24 एकादशी यानी एक माह में दो बार एकादशी आती हैं, जो अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित हैं। पहली एकादशी कृष्ण पक्ष और दूसरी शुक्ल पक्ष तिथि के दिन पड़ती है। अगर व्यक्ति उन खास दिन कुछ उपाय करता है, तो उसे अपनी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। चैत्र मास के शुक्ल पक्ष में कामदा एकादशी आती है। वहीं चैत्र माह के कृष्ण पक्ष में पापमोचिनी नामक एकादशी आती है। जो लोग कामदा एकादशी के दिन व्रत रखते हैं, उन्हें राक्षस योनि से मुक्ति मिलती है। साथ ही उनको हर काम में जल्दी सफलता मिलती है। वहीं पापमोचनी एकादशी का व्रत रखने से पापों से मुक्ति मिलती है। हालांकि हर एक एकादशी के दिन कुछ विशेष उपाय करने लाभदायक होते हैं। इससे उन पर सदा देवी-देवताओं का वास तो रहता ही है। साथ ही तरक्की मिलने की संभावना भी बढ़ जाती है।

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको बताएंगे कि 12 राशियों के लिए कौन-सी एकादशी के दिन व्रत रखना शुभ होता है। अगर आप भी एकादशी का व्रत रखते हैं, तो उससे जुड़े नियम और उपाय के बारे में जानने के लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: बिजनेस व नौकरी में सफलता पाने के 40 अचूक उपाय, जानें पंडित सुरेश पांडेय से

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो