whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kaalchakra: गंगा दशहरा पर होगा 12 राशियों का कल्याण! पंडित सुरेश पांडेय से जानें अचूक उपाय

Kaalchakra News24 Today: सनातन धर्म के लोगों के लिए ज्येष्ठ शुक्ल दशमी तिथि यानी गंगा दशहरा का विशेष महत्व है। इस दिन माता गंगा की पूजा की जाती है। इसके अलावा किसी पवित्र नदी में स्नान करना भी शुभ होता है। आइए जानते हैं गंगा दशहरा पर मां को प्रसन्न करने के अचूक उपायों के बारे में।
11:12 AM Jun 15, 2024 IST | Nidhi Jain

पंडित सुरेश पांडेय (Kaalchakra News24 Today): वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार कल यानी 16 जून को गंगा दशहरा का पर्व है। इस दिन माता गंगा की उपासना करने के साथ-साथ स्नान-दान करना भी शुभ माना जाता है। इसके अलावा कल भगवान विष्णु की उपासना करना भी अच्छा होता है। इस दिन माता की पूजा और स्नान-दान का शुभ मुहूर्त सुबह 04:03 से 04:45 मिनट तक है। इस बार गंगा दशहरा का पर्व बेहद खास है, क्योंकि करीब 100 साल बाद कल अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, वरियान योग और रवि योग का दुर्लभ संयोग बन रहा है। ऐसे में इस दिन अगर आप अपनी राशि अनुसार कुछ खास उपाय करते हैं, तो इससे आपको अपने सभी पापों से मुक्ति मिल सकती है।

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको गंगा दशहरा की पूजा विधि और उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप भी गंगा दशहरा के दिन मां गंगा की पूजा करते हैं, तो उससे जुड़े नियमों के बारे में जानने के लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- ज्येष्ठ शुक्ल दशमी पर इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत! कल 4 शुभ योग का बना महासंयोग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र और धार्मिक मान्यता पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो