खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra: हर काम में मिलेगी सफलता, पंडित सुरेश पांडेय ने बताए खास उपाय

Kaalchakra News24 Today: क्या आपको भी धन की कमी रहती है? क्या आपके घर में भी हर समय लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं? अगर हां, तो ऐसे में आप मां विंध्यवासिनी की पूजा कर सकते हैं। आइए जानते हैं मां को प्रसन्न करने के कुछ खास उपायों के बारे में।
10:55 AM Apr 11, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Kaalchakra News24 Today: पंडित सुरेश पांडेय

Advertisement

सनातन धर्म मे नवरात्रि का विशेष महत्व होता है। पंचांग के अनुसार, हर वर्ष चैत्र माह की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से नवरात्रि का आरंभ होता है। इस साल 9 अप्रैल 2024 से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो गई है। नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की उपासना की जाती है। नवरात्रि के दौरान मां विंध्यवासिनी की पूजा करना भी शुभ होता है। माता विंध्यवासिनी की पूजा महामाया मां दुर्गा के परोपकारी रूप और आदि पराशक्ति के रूप में की जाती है। माना जाता है कि माता विंध्यवासिनी बहुत ज्यादा दयालु हैं, वो अपने भक्तों की हर इच्छा को पूरा करती हैं। जिस व्यक्ति से मां विंध्यवासिनी प्रसन्न रहती हैं। उनके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। इसके अलावा उनके परिवार में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है और उन्हें जीवन में बहुत जल्दी सफलता मिलती है।

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको बताएंगे कि नवरात्रि के दौरान मां चंद्रघंटा की पूजा कैसे करनी चाहिए, जिससे माता प्रसन्न होकर आपकी सभी इच्छाओं को पूरा कर दें। अगर आप भी जानना चाहते हैं मां चंद्रघंटा को प्रसन्न करने के उपायों के बारे में, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें-

ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2024 Day 1: नवरात्र का पहला दिन मां शैलपुत्री को है समर्पित, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि

Advertisement

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
kaalchakrakaalchakra news 24maa vindhyavasiniPandit Suresh Pandeyspecial desk news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement