होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Kaalchakra: शनि जयंती पर इन 5 गलतियों से शनि देव होते हैं क्रोधित! पंडित सुरेश पांडेय से जानें पूजा के नियम

Kaalchakra News24 Today: वैदिक पंचांग के अनुसार, आज शनि जयंती है। आज के दिन विशेषतौर पर शनि देव की उपासना की जाती है। लेकिन शनि देव की पूजा के दौरान कुछ नियमों का पालन जरूर करना चाहिए। नहीं तो इससे पूजा का फल नहीं मिलता है।
11:37 AM Jun 06, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

पंडित सुरेश पांडेय (Kaalchakra News24 Today): सनातन धर्म के लोगों के लिए शनि देव की पूजा का विशेष महत्व है। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार, ज्येष्ठ माह में आने वाली अमावस्या तिथि के दिन कर्मफल के देवता शनि देव का जन्म हुआ था। इसलिए इस दिन शनि जयंती मनाई जाती है। वैदिक पंचांग के अनुसार, आज यानी 6 जून 2024 को शनि जयंती है। आज शनि देवता की पूजा का शुभ मुहूर्त 11:52 से लेकर दोपहर 12:48 मिनट तक है। इस बीच आप कभी भी शनि देवता की पूजा कर सकते हैं। शनि देव का आशीर्वाद पाने के लिए आज के दिन कुछ लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। अगर आप भी शनि जयंती के दिन शनि देव की पूजा कर रहे हैं, तो पूजा के दौरान आपकी कुछ गलतियों से शनि देवता क्रोधित हो सकते हैं।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको आपकी उन 5 गलतियों के बारे में बताएंगे, जो अगर आप पूजा के दौरान करते हैं तो उससे शनि देवता क्रोधित हो सकते हैं। अगर आप भी शनि देव का आशीर्वाद पाने के महाउपाय जानना चाहते हैं, तो इसके लिए लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- 3 साल बाद गुरुवार को बना वट सावित्री व्रत का संयोग, मेष समेत इन 5 राशियों के शुरू हुए अच्छे दिन!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
kaalchakrakaalchakra news 24Pandit Suresh PandeyShani Devshani jayanti
Advertisement
Advertisement