चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra: किस प्राणायाम से नहीं सताएंगे शनि? पंडित सुरेश पांडेय से जानें योग, नवग्रह और 12 राशियों का संबंध

Kaalchakra News24 Today: आज यानी 21 जून 2024 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है। भारत समेत 170 से ज्यादा देशों में 10वां योग दिवस मनाया जा रहा है। आज योग दिवस के खास मौके पर पंडित सुरेश पांडेय आपको उन योग और प्राणायाम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे कुंडली में 9 ग्रह मजबूत हो सकते हैं।
11:11 AM Jun 21, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

पंडित सुरेश पांडेय (Kaalchakra News24 Today): ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब व्यक्ति की कुंडली में नवग्रहों और नक्षत्र की स्थिति कमजोर होती है, तो उसे उनके अशुभ प्रभावों का भी सामना करना पड़ता है। वहीं, जब ग्रहों की स्थिति प्रबल होती है, तो जीवन में हर एक सुख-सुविधा मिलती है। इसके अलावा सफलता मिलने की संभावना भी बढ़ जाती है। कुंडली में ग्रहों को मजबूत करने के लिए कुछ लोग तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं, जिससे उन्हें मनचाहे फल की प्राप्ति हो सके। हालांकि धार्मिक उपाय अपनाने के अलावा योग और प्राणायाम करके भी ग्रहों को मजबूत किया जा सकता है।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको बताएंगे कि योग और प्राणायाम से कैसे कुंडली में ग्रह शांत होते हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं योग, नवग्रह और 12 राशियों के बीच का संबंध क्या है, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- 28 जून को करें काल भैरव की आराधना, इन 3 उपायों से दूर होंगी सभी परेशानियां!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र और धार्मिक मान्यता पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Jyotish Shastrakaalchakrakaalchakra news 24Pandit Suresh PandeyYoga Day 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement