whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kaalchakra Today: कुंडली से खुलेंगे कई राज! पंडित सुरेश पांडेय से जानें कुंडली देखने का तरीका और हर सवाल का जवाब

Kaalchakra Today: अगर आप अपनी कुंडली खुद पढ़ना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि आपका आज और आने वाला कल कैसा रहेगा, तो पंडित सुरेश पांडेय द्वारा बताए गए कुंडली के सभी 12 भाव की जानकारी से जान सकते हैं। आइए वीडियो के माध्यम से जानते हैं कि कैसे आप अपना ही नहीं दूसरों की भी कुंडली भी पढ़ सकते हैं।
12:49 PM Jul 11, 2024 IST | Shyam Nandan

Kaalchakra Today: कुंडली के 12 भाव होते हैं, जिसमें 9 ग्रह बैठे होते हैं। हर व्यक्ति की कुंडली के भावों में ग्रहों की स्थिति अलग-अलग होती है। इसलिए कुंडली के भाव भी अलग-अलग फल देते हैं। बहुत से लोग कुंडली देखना और पढ़ना-सीखना चाहते हैं। यदि आप अपनी कुंडली देख कर यह जानना चाहते हैं कि आपका आज और आने वाला कल कैसा रहेगा, तो इस वीडियो को शुरू से लेकर अंत तक देख जाइए, आपको कुंडली के हर भाव की पूरी जानकारी मिल जाएगी। जैसे उदाहरण के तौर पर कुंडली के सातवें भाव को लेते हैं।

कुंडली का सातवां भाव: कुंडली का यह भाव 'पत्नी का भाव' कहलाता है। पत्नी कैसी होगी, सुंदर होगी या नहीं, उसका स्वभाव कैसा होगा, आपसी प्रेम-संबंध कैसे होंगे, इन सब बातों की जानकारी सातवें भाव से ही होती हैं। गुप्तांग और उससे जुड़े रोग भी सातवें भाव से देखे जाते जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में इसको मारक भाव भी माना गया है। कुंडली के दूसरे और सातवें भाव मारक होते हैं। दूसरा भाव जहां ज्यादा मारक होता है, वहीं सातवां भाव दूसरे भाव की तुलना में थोड़ा कम मारक है। दुश्मनों के लिए भी कुंडली के सातवें भाव को देखा जाता है।

इस प्रकार आज कालचक्र में आज के चर्चा का विषय, कुंडली के सभी 12 भाव को कैसे समझें, किस भाव के क्या-क्या अर्थ और फल मिलते हैं, इसे आप पंडित सुरेश पांडेय जैसे ज्ञानी ज्योतिष आचार्य और पंडित से इस वीडियो के माध्यम समझ और सीख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:  कितनी तरह की होती हैं कांवड़ यात्रा, क्या हैं उनसे जुड़े नियम… पहली बार कांवड़िया बनने से पहले जान लें ये बातें

ये भी पढ़ें:  शादी के दिन बारिश लाएगी जीवन में तबाही या खुशहाली, जानें क्या कहती हैं मान्यताएं

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो