होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे का कौन है असली जिम्मेदार? रेलवे ने दिया जवाब

Train Accident News : पश्चिम बंगाल में हुए ट्रेन हादसे का कौन जिम्मेदार है? इसे लेकर रेलवे बोर्ड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब दिया है। दुर्घटना की वजह से इस रूट पर जाने वाले कई ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है।
04:56 PM Jun 17, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Kanchanjunga Express Train Accident : पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में मालगाड़ी ने पीछे से कंचनजंगा एक्सप्रेस को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे कई डिब्बे बेपटरी हो गए। इस हादसे में 15 यात्रियों की जान चली गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। अब बड़ा सवाल उठता है कि आखिर इस रेल हादसे का असली जिम्मेदार कौन है?

Advertisement

कंचनजंगा एक्सप्रेस (13174) अगरतला से सियालदाह जा रही थी। रंगपानी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन हादसा हो गया। हादसा इतना जबरदस्त था कि ट्रेन के डब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए। इस दुर्घटना में मालगाड़ी के ड्राइवर और असिस्टेंट ड्राइवर की मौत हो गई, जबकि कंचनजंगा एक्सप्रेस के गार्ड की भी जान चली गई। रेलवे प्रशासन की टीमें राहत और बचाव कार्यों में जुटी हैं। रेलवे बार्ड और पीएमओ की ओर से मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है। रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष जया वर्मा सिन्हा का कहना है कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मालगाड़ी के ड्राइवर ने सिग्नल को अनदेखा किया और कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मारी। पूरी जानकारी के लिए वीडियो देखें।

Open in App
Advertisement
Tags :
train accident newsWest Bengal News
Advertisement
Advertisement