whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

स्टेशन पर हुई ‘मौत’ की टक्कर, रेलवे ने Bengal हादसे की यह कहानी बताई, जिम्मेदार कौन?

Kanchenjunga Express Accident: बंगाल ट्रेन हादसे के कारण रेलवे तो गिना दिए, लेकिन अब शुरू हो गई अंतहीन राजनीति जो कभी पूरी नहीं होती। ऐसे में यह देखना होगा कि सरकार अक्सर होने वाले रेल हादसों को रोकने के लिए क्या कदम उठाएगी?
11:39 AM Jun 18, 2024 IST | Rakesh Choudhary

Kanchenjunga Express Accident:  बंगाल रेल हादसे कल पूरे देश को झकझोर रख दिया। त्रिुपरा की राजधानी अगरतला से कोलकाता के सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को न्यू जलपाई गुड़ी में एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इसमें मालगाड़ी के दो पायलट समेत 15 लोगों की मौत हो गई। हादसे को लेकर रेलवे ने बयान जारी किया है। प्रारंभिक जांच में यह सामने आया कि मालगाड़ी के लोको पायलट ने सिग्नल की अनदेखी कर गलत ट्रैक पर मालगाड़ी चलाई जिसके कारण यह हादसा हो गया। इस बीच इस हादसे पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मृतकों के आश्रितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया और घटनास्थल का दौरा भी किया।

हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 10 सालों में मोदी सरकार रेल मंत्रालय के घोर कुप्रबंधन में लिप्त रही है। एक जिम्मेदार विपक्ष के तौर पर हमारा यह कर्तव्य है कि कैसे मोदी सरकार ने व्यवस्थित रूप से रेल मंत्रालय को कैमरा संचालित आत्म प्रचार वाली व्यवस्था में बदल दिया है। खड़गे ने कहा कि आज की त्रासदी इस कठोर वास्तविकता को याद दिलाती है। हादसे के बाद रेलवे बोर्ड ने बयान जारी कर हादसे के कारण गिनाए। आखिर में सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह है कि आखिर ये हादसे कब रुकेंगे? देखें पूरा वीडियो

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो