whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: प्रियंका को वायनाड से चुनाव लड़ाकर 1 तीर से 5 निशाने लगाएंगे राहुल गांधी! कैसे निपटेगी BJP?

Lok Sabha Election Result 2024: इस बार लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने रायबरेली और वायनाड दोनों सीटों पर जीत हासिल की थी। नियम के अनुसार राहुल गांधी ने वायनाड सीट खाली करने का ऐलान किया है। कांग्रेस ने यहां से प्रियंका गांधी को कैंडिडेट घोषित किया है। राहुल गांधी रायबरेली सीट से सांसद रहेंगे।
10:45 PM Jun 17, 2024 IST | Parmod chaudhary

Wayanad Congress Candidate Priyanka Gandhi: राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ने का फैसला किया है। इस बार के आम चुनाव में कांग्रेस नेता ने दो सीटों से जीत हासिल की थी। राहुल गांधी ने केरल की वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट पर चुनाव लड़ा था। दोनों सीटों पर राहुल को जीत हासिल हुई। यूपी में कांग्रेस को राहुल की जीत के अलावा कई और सीटों पर संजीवनी मिल गई। अमेठी जैसी पारंपरिक सीट कांग्रेस को फिर मिल गई। चुनाव नतीजे आने के बाद नियमानुसार एक आदमी एक सीट से ही सांसद रह सकता है।

इसलिए दूसरी सीट राहुल को छोड़नी पड़ी। यहां फिर से उपचुनाव होगा, जिसके लिए कांग्रेस ने प्रियंका गांधी (राहुल गांधी की बहन) को कैंडिडेट घोषित कर दिया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस ने ऐसा करके 1 तीर से 5 निशाने साधे हैं। पहला निशाना कांग्रेस का मिशन यूपी है। जिस हिसाब से कांग्रेस को यहां समर्थन जनता का मिला है। उसकी उम्मीद शायद ही पार्टी ने की हो। कांग्रेस का दूसरा निशाना केरल में सत्ता हासिल करने के अलावा साउथ में पार्टी को मजबूत करना है। देखते हैं यह खास रिपोर्ट...

यह वीडियो भी देखें:राहुल गांधी को मनाने में जुटे कांग्रेस के 2 मुख्यमंत्री, लोकसभा में देखने को मिलेगी रोचक जंग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो