whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Blood Money क्या? जिसकी मदद से सरकार बचाएगी नर्स की जान, यमन में मिली है सजा-ए-मौत

Nimisha Priya: केरल की नर्स निमिषा प्रिय को यमन की अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। निमिषा पर तलाल के कत्ल का आरोप है। मगर भारत सरकार ब्लड मनी देकर निमिषा की जान बचाने में लगी है। इसके लिए केंद्र सरकार ने 40 हजार डॉलर की रकम दी है।
04:52 PM Jun 21, 2024 IST | Sakshi Pandey

Nimisha Priya: केरल की नर्स निमिषा प्रिय को इस्लामिक देश यमन में फांसी की सजा सुना दी गई है। निमिषा पर यमनी नागरिक की हत्या का आरोप है। हालांकि ब्लड मनी की मदद से निमिषा की जान बच सकती है। केंद्र सरकार ने ब्लड मनी देकर निमिषा को सही सलामत वतन वापस लाने का फैसला किया है। बता दें कि केरल के पलक्कड़ में रहने वाली निमिषा पेशे से नर्स हैं। कुछ सालों पर यमन में अस्पताल खोलने की आस लेकर निमिषा यमन गईं थीं। मगर वहां के कानून के अनुसार यमनी नागरिक ही अस्पताल खोल  सकते हैं। लिहाजा यमनी नागरिक तलाल अब्दो महदी ने निमिषा के साथ निकाह के झूठे कागजात बनवाए और निमिषा के नाम पर नर्सिंग होम खोल दिया।

जानकारी के मुताबिक कुछ समय बाद तलाल निमिषा पर शारीरिक संबध बनाने का दवाब बनाने लगा और उसका पासपोर्ट छीनकर रख लिया। भारत लौटने की चाह में निमिषा ने तलाल का कत्ल कर दिया लेकिन वो पकड़ी गई। 2020 में निमिषा को फांसी की सजा मिली। मगर ब्लड मनी देकर निमिषा की जान बचाई जा सकती है। देखें वीडियो....

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो