खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP में फिर बढ़ेगी बीजेपी की मुश्किल! योगी के खिलाफ क्या है डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की प्लानिंग?

Keshav Prasad Maurya UP Political News: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से सियासी हलचल तेज हो गई है। इसके पीछे की वजह कोई और नहीं बल्कि यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य हैं। आइए जानते हैं आखिर पूरा माजरा क्या है?
03:57 PM Jul 24, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Keshav Prasad Maurya UP Political News: आम चुनाव के नतीजे आने के बाद उत्तर प्रदेश का सियासी मैदान लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। पिछले कई दिनों से बीजेपी के अंदर कलह की अटकलें लगाई जा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ की कुर्सी खतरे में हैं। खासतौर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यों ने इन अफवाहों को और हवा दे दी है। हालांकि बीजेपी बार-बार इन खबरों का खंडन करती आई है। मगर एक बार फिर केशव प्रसाद मौर्य ने पार्टी में बगावत के संकेत देने शुरू कर दिए हैं।

Advertisement

दरअसल 22 जुलाई को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में सभी पार्टियों की बैठक बुलाई थी। योगी की इस बैठक में कई नेताओं ने हिस्सा नहीं लिया। इस लिस्ट में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर का नाम भी शामिल है। मगर क्या आप जानते हैं कि योगी की बैठक छोड़कर राजभर लखनऊ में डिप्टी सीएम से मिलने पहुंच गए। दोनों के बीच घंटों बातचीत हुई। ये मामला अभी थमा ही था कि केशव प्रसाद मौर्य निषाद पार्टी के नेता संजय निषाद से मिलने पहुंच गए।

बता दें कि यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने संजय निषाद के साथ मुलाकात की तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं। डिप्टी सीएम ने एक्स प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए लिखा लखनऊ के सात कालिदास मार्ग स्थित कैंप कार्यालय पर माननीय कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सजय निषाद जी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री रविंद्र मणि निषाद जी से शिष्टाचार भेंट की। हमारे बीच अलग-अलग विषयों पर चर्चा हुई। दरअसल 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से केशव प्रसाद मौर्य योगी कैबिनेट की बैठक से गायब होने लगे हैं। ऐसे में डिप्टी सीएम की इन मुलाकातों के कई मायने निकाले जा रहे हैं। केशव प्रसाद मौर्य की ये मुलाकातें आखिर किस तरफ इशारा कर रही हैं? देखिए इस वीडियो में...

Advertisement
Advertisement
Tags :
CM Yogi AdithyanathDeputy CM Keshav Prasad MauryaUttar Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement