चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शहीद पिता की वर्दी पहन भारतीय सेना में शामिल हुई इकलौती बेटी लेफ्टिनेंट Inayat Vats

Lieutenant Inayat Vats: देश की रक्षा के लिए भारतीय सेना के जवान अपनी जान को हथेली पर लिए चलते हैं। ऐसे में एक इमोशनल कर देने वाला किस्सा सामने आया है। जिसमें एक बेटी ने 20 साल पहले शहीद हुए पिता की वर्दी पहनकर सेना में जॉइनिंग की। वह हैं शहीद मेजर नवीन वत्स की इकलौती बेटी लेफ्टिनेंट इनायत वत्स।
06:40 PM Mar 10, 2024 IST | Prerna Joshi
Advertisement

Lieutenant Inayat Vats: मेजर नवनीत वत्स ने 20 साल पहले देश की आन के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया था। जिसके बाद अब उनकी बेटी अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाएंगी। लेफ्टिनेंट इनायत सेना का हिस्सा बन गई हैं। बीते दिन जब वह भारतीय सेना का हिस्सा बन रही थीं तो बेहद दिल छू लेने वाली तस्वीरें सामने आईं। दरअसल, इनायत वत्स ने सेना में जॉइनिंग के दौरान वही वर्दी पहनी जो कभी उनके पिता ने पहनी थी। आपको बता दें कि लेफ्टिनेंट इनायत वत्स के पिता मेजर नवनीत वत्स ने साल 2003 में अपनी जान गंवाई थी। वह एक आतंकवाद विरोधी अभियान का हिस्सा थे और इनायत सेना में अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी हैं। उनके नाना भी कभी आर्मी में कर्नल रैंक पर थे। पंचकूला की रहने वाली इनायत अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं। पिता की तरह ही इनायत अब भारतीय सेना का हिस्सा बन गई हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
ArmyIndian Army
Advertisement
Advertisement