खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या आपकी स्किन का कलर भी हो रहा येलो? कहीं Liver की समस्या तो नहीं, सुनें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Liver Problems: हमारी त्वचा कई बार आने वाले जोखिम का इशारा करने लगती है। कई बीमारियों का संकेत चेहरे से पता चल जाता है। अगर किसी को पीलिया होने पर स्किन पीली दिखने लगती है, इसका डारेक्ट कनेक्शन लिवर से जुड़ा होता है और इसका असर स्किन पर नजर आने लगता है।
01:47 PM Mar 03, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Liver Problems: क्या हर समय आपकी आंखें पीली दिखती है? आंखों के साथ-साथ आपके शरीर के रंग में भी बदलाव दिख रहा है और भूख भी कम लग रही है तो ये लिवर से जुड़ी बीमारी हो सकती है। अगर लिवर में खराबी आ जाती है तो खाना पचाने में भी प्रॉब्लम आती है, क्योंकि ये डाइजेस्ट करने वाले बाइल, जरूरी प्रोटीन, अच्छे कोलेस्ट्रॉल, एनर्जी आदि काम रुक जाते हैं।

Advertisement

लिवर अगर काम करना बंद कर दें तो इसके बिना शरीर जिंदा नहीं रह सकता है। इसलिए लिवर को हेल्दी रखना बहुत जरूरी है। कई लोगों को लिवर में खराबी आने पर लक्षण देर से पता चलते हैं, ऐसे में इससे जुड़े सारी बातें आपको जाननी चाहिए।

ताकि लिवर में समस्या ज्यादा न बढ़े और समय से इसका इलाज हो पाए। आइए लिवर में समस्या आने पर इसके लक्षण, कारण और इलाज जान लेते हैं..

 

Advertisement

Disclaimer: उपरोक्त जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर या हेल्थ एक्सपर्ट की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

 

Advertisement
Tags :
health newsLiver Problems
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement