whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कश्‍मीर के कमल का बीजेपी से गहरा नाता, व‍िकास अभ‍ियान नहीं रुकेगा: PM मोदी, देखिए Video

PM Narendra Modi Jammu Kashmir Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को हजारों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का तोहफा देने वाले हैं। उनके स्वागत के लिए शानदार तैयारियां की गई हैं। इस दौरान वह एक रैली को भी संबोधित करेंगे।
12:44 PM Mar 07, 2024 IST | Gaurav Pandey

PM Narendra Modi Jammu Kashmir Visit : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में हैं। वह इस राज्य की गर्मियों की राजधानी श्रीनगर पहुंच चुके हैं। यहां वह 5000 करोड़ रुपये की होलिस्टिक एग्रीकल्चर डेवलपमेंट प्रोग्राम का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह विकसित भारत विकसित जम्मू-कश्मीर कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। पीएम का यहां के बक्शी स्टेडियम में आयोजित एक रैली को भी संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री की इस यात्रा को बेहद अहम माना जा रहा है। बता दें कि आर्टिकल 370 हटने के बाद पीएम मोदी पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं।

इस दौरान वह देश भर के पर्यटन क्षेत्रों के लिए स्वदेश दर्शन और प्रसाद योजना के तहत 1400 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इन परियोजनाओं में श्रीनगर का हजरतबल श्राइन प्रोजेक्ट भी शामिल है। साथ ही वह हाल ही में सरकारी नौकरी पाने वाले लगभग 1000 लोगों को नियुक्ति पत्र भी वितरित करेंगे। वह देश में अपनी तरीके की पहली पहल देखो अपना देश पीपल्स चॉइस 2024 प्रोग्राम की शुरुआत भी करेंगे। इसके जरिए देश के उन पर्यटन स्थलों की पहचान की जाएगी जिन्हें देश के लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। इस दौरान देश भर के धार्मिक व पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए 43 प्रोजेक्ट भी शुरू किए जाएंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो