whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दो पदों के लिए अड़ी JDU और TDP; BJP की बढ़ी मुश्किलें, कैसे निकलेगा हल?

Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद एनडीए की सरकार बनने का रास्ता साफ हो चुका है। एनडीए के सहयोगी दलों टीडीपी और जेडीयू ने जल्द सरकार का गठन किए जाने की बात मीटिंग में कही थी। लेकिन दोनों पार्टियों की एक डिमांड बीजेपी के गले की फांस बन गई है। दोनों पार्टियां एक पोस्ट के लिए अड़ी हैं।
03:01 PM Jun 07, 2024 IST | Parmod chaudhary

Lok Sabha Election 2024 Results: लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा की उम्मीदों को झटका लगा था। स्पष्ट बहुमत नहीं आने के कारण अब पार्टी को सहयोगी दलों के सहारे सरकार चलानी पड़ेगी। सरकार में पहले भी सहयोगी दल थे, लेकिन बहुमत अकेली भाजपा का ही था। जिसके कारण स्वतंत्र निर्णय लेने के लिए दूसरों की जरूरत नहीं थी। लेकिन अब ऐसा नहीं है। वहीं, एनडीए सरकार के लिए टीडीपी और जेडीयू हामी भर चुके हैं। लेकिन दोनों दलों की डिमांड पूरी करना बीजेपी के लिए चुनौतियों से कम नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक जेडीयू की डिमांड फाइनेंस मिनिस्ट्री और स्पीकर का पद है। वहीं, सेम डिमांड टीडीपी की है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के लिए दोनों सहयोगियों को संतुष्ट करना जरूरी है। आखिर ये दोनों दल इतने महत्वपूर्ण पद क्यों पाना चाहते हैं? क्या इनको भाजपा पर भरोसा नहीं है? क्या स्पीकर पद लेकर कोई खेल किया जा सकता है? आइए देखते हैं पूरी रिपोर्ट...

यह वीडियो भी देखें:नरेंद्र मोदी को मिला NDA का साथ, चुने गए संसदीय दल के नेता, देखें Video

यह वीडियो भी देखें:क्या यूपी में हार से नाराज हैं नरेंद्र मोदी? संसद में पीएम ने सीएम योगी को किया इग्नोर, देखें Video

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो