whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: कैसे होता है लोकसभा स्पीकर का चुनाव? क्या इस बार आसान होगी BJP के लिए राह?

Lok Sabha Election 2024 Result: संसद का नया सत्र 24 जून से शुरू होने जा रहा है। 10 दिन के सत्र के दौरान नए सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी। वहीं, स्पीकर का चयन भी किया जाएगा। स्पीकर का चुनाव इस बार काफी दिलचस्प हो सकता है। एनडीए के सहयोगी दलों में भी स्पीकर की पोस्ट के लिए लॉबिंग दिख रही है।
09:25 PM Jun 18, 2024 IST | Parmod chaudhary

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा स्पीकर का चुनाव इस बार काफी दिलचस्प हो सकता है। माना जा रहा है कि इस बार विपक्ष भी अपना उम्मीदवार चुनाव में उतार सकता है। अगर ऐसा होता है तो तगड़ा मुकाबला एनडीए और इंडिया ब्लॉक में देखने को मिल सकता है। आजादी के बाद कभी भी लोकसभा स्पीकर का चुनाव नहीं हुआ है। तीसरी बार लगातार एनडीए की सरकार केंद्र में बनी है। लेकिन परिस्थितियां बदली हुई हैं। पहले दो बार जब सरकार बनी तो बीजेपी जादुई आंकड़े 272 के पार थी। लेकिन इस बार वह इससे काफी नीचे है। सहयोगी दलों के साथ एनडीए नंबर से ऊपर है। जिसके बाद स्पीकर पद को लेकर टीडीपी और जेडीयू भी दावेदारी जता रहे हैं।

बीजेपी के लिए दोनों को मनाना किसी चुनौती से कम नहीं है। सूत्रों के अनुसार विपक्ष इस बार अपने लिए डिप्टी स्पीकर का पद मांग रहा है। अगर उसे यह पद नहीं मिलता तो वह स्पीकर के लिए चुनाव मैदान में उतर सकता है। आइए देखते हैं यह खास रिपोर्ट...

यह वीडियो भी देखें:Video: नीतीश कुमार ने क्यों टकराया दो मंत्रियों का सिर? जानें क्या है तिलक लगाने वाला मामला?

यह वीडियो भी देखें:राहुल गांधी को मनाने में जुटे कांग्रेस के 2 मुख्यमंत्री, लोकसभा में देखने को मिलेगी रोचक जंग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो