whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

4 June को लेकर क्या सोचते हैं प्रशांत किशोर और Yogendra Yadav? देखें न्यूज24 की इनसाइड स्टोरी

Lok Sabha Elections 2024 Sixth Round Voting: लोकसभा चुनाव में पांच दौर की वोटिंग के बाद छठे चरण के लिए शनिवार यानी 25 मई को वोट डाले जाएंगे। 8 राज्यों की 58 सीटों पर प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला वोटर्स करेंगे। बिहार, हरियाणा और दिल्ली की कई हॉट सीटों पर मतदान होगा। यहां प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला दिख रहा है।
10:27 PM May 24, 2024 IST | Parmod chaudhary

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में 5 चरणों का मतदान हो चुका है। छठे चरण का मतदान 25 मई को होना है। जिसमें 8 राज्यों की 58 सीटों पर वोटर्स उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। जिन 58 सीटों पर वोटिंग होनी है, उनमें बंगाल की 8, हरियाणा की 10 शामिल हैं। वहीं, दिल्ली की 7, झारखंड की 4, जेएंडके की 1, ओडिशा की 6 सीटों पर मतदान होगा। इसके अलावा यूपी की 14 और बिहार की 8 सीटों पर भी वोटर्स अपना सांसद चुनेंगे। सातवें और अंतिम चरण का मतदान 1 जून को है। 4 जून को नतीजे घोषित हो जाएंगे।

Advertisement

जिसके बाद अगले 5 साल तक फिर देश की जनता ने किसको सत्ता की चाबी सौंपी है? इसका पता लग जाएगा। अभी छठे चरण में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में कई ऐसी सीटें हैं, जहां पर प्रत्याशियों के बीच निकटतम मुकाबला है। यहां जीत का अंतर बेहद कम रहने वाला है। लेकिन एक्सपर्ट ने अपनी व्यू जाहिर करना शुरू कर दिया है कि किस पार्टी को कितना प्यार वोटरों को मिला है? किस राज्य में किस पार्टी को लोगों ने वोट दिया है? इसको लेकर चुनाव विशेषज्ञ अलग-अलग दावा कर रहे हैं। 2024 इलेक्शन को लेकर चुनावी विश्लेषक प्रशांत किशोर और योगेंद्र यादव ने भी अपनी राय जाहिर की है। देखिए हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट...

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो