खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Loksabha Elections 2024: किन नेताओं ने बदली पार्टियां? 'दलबदलू' नेताओं को वोट देगी जनता ?

Loksabha Elections 2024 Pappu Yadav Abhay Kushwaha Misa Bharti : चुनावी मौसम में एक दल से दूसरे दल में जाने का रिवाज बहुत पुराना है। टिकट मिलने की उम्मीद जगते ही बागी नेता अपनी पार्टी का दामन छोड़ दूसरी पार्टी का हाथ थाम लेते हैं। दल बदलने के इस खेल का कुछ नेताओं को फायदा मिला तो कुछ को निराशा हाथ लगी।
05:21 PM Apr 12, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Loksabha Elections 2024 Pappu Yadav Abhay Kushwaha Misa Bharti : चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों में बागियों  के दल बदलने का खेल शुरू हो जाता है। टिकट मिलने की उम्मीद जगते ही ये बागी नेता अपनी पार्टी का दामन छोड़ दूसरी पार्टी का हाथ थाम लेते हैं। दल बदलने के इस खेल का कुछ नेताओं को फायदा मिला तो कुछ को निराशा भी हाथ लगी।

Advertisement

इस कड़ी में हम बात करेंगे बिहार की, जहां जेडीयू का साथ छोड़ आरजेडी में आए अभय कुशवाहा को पार्टी ने औरंगाबाद सीट से टिकट दिया है। वहीं जेडीयू छोड़कर आरजेडी में शामिल हुई बीमा भारती को आरजेडी ने पूर्णिया से टिकट दिया है। लेकिन बागी नेताओं की इस लिस्ट में कुछ ऐसे लोग भी है जिनको दल बदलने का खामियाजा भी भुगतना पड़ा। पप्पू यादव ने अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था, लेकिन महागठबंधन में जब सीट बंटवारे की बात आई तो पूर्णिया सीट आरजेडी के खाते में चली गई। ऐसे में पप्पू यादव को पूर्णिया सीट पर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरना पड़ा।

Advertisement
Tags :
Loksabha Elections 2024Misa Bhartipappu yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement