whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या अजित पवार के बिना महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेगी भाजपा? समझिए हर एक समीकरण

Maharashtra Vidhan Sabha Election: लोकसभा चुनाव के बाद अब महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले से गर्म राज्य की सियासत इस समय और गर्मा गई है। चर्चा है कि आम चुनाव में एनडीए में शामिल रही एनसीपी के साथ भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले-पहले नाता तोड़ सकती है।
07:04 PM Jun 13, 2024 IST | Gaurav Pandey

लोकसभा चुनाव से पहले ऐसा समझा जा रहा था कि परिणाम आने के बाद विपक्षी इंडिया गठबंधन पूरी तरह से बिखर जाएगा। लेकिन, तस्वीर ऐसी बनी है कि एनडीए के खेमे में उथल-पुथल मची हुई है। भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए ने केंद्र में एक बार फिर सरकार तो बना ली है लेकिन अपने सहयोगी दलों के नेताओं के साथ उसकी नहीं बन पा रही है। सबसे खराब हालात दिख रहे हैं महाराष्ट्र में। महाराष्ट्र में पहले तो अजित पवार की नाराजगी सामने आई जब उनकी पार्टी के किसी सांसद को केंद्रीय कैबिनेट में कैबिनेट मंत्री का दर्जा नहीं मिला।

अब चर्चा चल रही है कि दोनों दलों के बीच स्थिति इतनी बिगड़ चुकी है कि राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में दोनों अलग-अलग नजर आ सकते हैं। अटकलें हैं कि अजित पवार के गुट वाली एनसीपी को भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले बाय-बाय कह सकती है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भाजपा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है। हालांकि, असल स्थिति क्या बनेगी यह तो समय ही बताएगा। राज्य की राजनीति के समीकरण समझने के लिए देखें ये वीडियो।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो