whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

महाराष्ट्र चुनाव से पहले सीट शेयरिंग पर छिड़ी जंग, महायुति से लेकर MVA में भी रार

Maharashtra Assembly Election 2024 : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सीट बंटवारे को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच घमासान जारी है। महायुति से लेकर एमवीए के घटक दलों में रार मची हुई है। आइए समझते हैं कि क्या है पूरा मामला?
12:05 PM Jul 20, 2024 IST | Deepak Pandey

Maharashtra Assembly Election 2024 : लोकसभा चुनाव के बाद सबकी निगाहें विधानसभा चुनावों पर टिकी हैं। महाराष्ट्र में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंसा हुआ है। आइए वीडियो के जरिए समझते हैं कि सीट शेयरिंग पर क्यों छिड़ी जंग?

इस वक्त महाराष्ट्र में महायुति की सरकार है। महायुति के तहत भाजपा, शिवसेना (शिंदे गुट) और एनसीपी (अजित गुट) के बीच सीट शेयरिंग को लेकर रार छिड़ी है। तीनों पार्टियां विधानसभा चुनाव के लिए ज्यादा से ज्यादा सीटों चाहती हैं। इसे लेकर सीएम शिंदे ने बैठक की और कार्यकर्ताओं को 100 सीटों पर तैयारी करने निर्देश दिए, जिससे अजित पवार गुट और भाजपा की टेंशन बढ़ गई है। महायुति के साथ ही महा विकास अघाड़ी (MVA) में सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा है। जहां उद्धव ठाकरे 125 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं तो वहीं कांग्रेस 150 सीटों पर दावा ठोंक रही है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो