Video: महाराष्ट्र में बन जाएगी MVA की सरकार, कहां रह गई NDA? नए सर्वे में बड़ा दावा

NDA vs MVA : महाराष्ट्र में भले ही विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान अभी न हुआ हो लेकिन चुनावी तैयारियां पूरे जोर पर चल रही हैं। राज्य की राजनीतिक स्थिति कैसी रहेगी इसे लेकर किए गए एक नए सर्वे में चौंकाने वाले संकेत देखने को मिले हैं।

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनावों का आयोजन होना है। चुनाव की तारीखें अभी जारी नहीं की गई हैं लेकिन चुनावी तैयारियां जोरों पर हैं। उद्धव ठाकरे की अगुवाई में जहां महा विकास अघाड़ी इस बात का दावा कर रहा है कि आगामी चुनाव में उसकी जीत तय है। वहीं, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को भी अपनी जीत का पूरा भरोसा है। हालांकि, असल तस्वीर कैसी होगी यह तो समय ही बताएगा लेकिन अटकलों का दौर शुरू हो गया है।

राज्य की राजनीतिक तस्वीर का खाका खींचने के लिए इस समय चुनावी पंडित अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। इसी को लेकर हुए एक सर्वे में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। हालांकि, अभी तक महाराष्ट्र में दिख रहे 2 मोर्चे 3 में बदल सकते हैं। दरअसल प्रकाश आंबेडकर ने तीसरा मोर्चा बनाने की पहल कर दी है। इस मोर्चे को वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) नाम दिया गया है। आंबेडकर का वीबीए इस चुनाव पर कितना असर डालेगा, नया सर्वे क्या कह रहा है, जानिए इस स्पेशल वीडियो स्टोरी में।

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :